Sep 14, 2018
77 Views
Comments Off on जब बॉलीवुड ने पर्दे पर कहा- गणपति बप्पा मोरया….

जब बॉलीवुड ने पर्दे पर कहा- गणपति बप्पा मोरया….

Written by

बॉलीवुड फिल्मों का करियर ग्राफ अगर उठाकर देख लिया जाए तो ये साबित हुआ है कि जब-जब विघ्नहर्ता गणपति बप्पा ने किसी फिल्म में कदम रखा है तब-तब उस एक्टर के नीचे जाते फिल्मी ग्राफ को भी ऊपर उठाया है। यानि रील लाइफ में किरदारों के विघ्नों को दूर करने वाले बप्पा ने रियल लाइफ में भी उन्हें स्टार बनाया है।

Humse-Badhkar-Kaun-Ganpati

शुरुआत करें अगर 1981 की फिल्म हम से बढ़कर कौनसे, तो इसके सबसे लोकप्रिय गीत देवा हो देवा गणपति देवाने पूरी फिल्म में जान भर दी थी और गाने के साथ-साथ फिल्म ने भी कामयाबी हासिल की थी।

Agnipath-Ganpati-Bappa

इसके बाद 1990 में आई फिल्म अग्निपथ में जब बिग बी ने मोरया रे गाकर बप्पा के दरबार में खड़े होकर हाज़िरी लगाई, तब से लेकर आज तक दरबार में खड़ा विजय दीनानाथ चौहान, हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के शीर्ष पर खड़ा हुआ है।

 

Don-Sahrukh-Khan-Ganpati Wanted-Ganpati-Bappa

 

बिग बी के बाद जहां एक ओर फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार शाहरुख खान  फिल्म “डॉन” में पूरे जोश के साथ गणपति के दरबार में झूमते नज़र आये तो वही दंबग सलमान खान ने जब फिल्म “वांटेड” में गणपति बप्पा का जलवा  दिखाया तो बाकि सभी जलवे फीके पड़ गए।

Vastav-Ganpati-Bappa

गणेश उत्सव के फिल्मी सफर में कोई भला संजू बाबा  की उपलब्धियों को कैसे नकार सकता है। 1999 में आई वास्तवके उस मोस्ट पाप्यूलर गाने सिंदूर लाल चढ़ायो ने न केवल संजय दत्त की मुश्किलें दूर की बल्कि उन्हें उनके करियर की सबसे उम्दा फिल्म भी दे दी।