Feb 22, 2019
34 Views
Comments Off on सऊदी क्राउन प्रिंस ने पीएम मोदी के अनुरोध पर 850 भारतीय कैदियों को किया रिहा…

सऊदी क्राउन प्रिंस ने पीएम मोदी के अनुरोध पर 850 भारतीय कैदियों को किया रिहा…

Written by

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के अनुरोध पर अपने देश में जेलों में बंद 850 भारतीय कैदियों को रिहा करने का आदेश दिया है। कैदियों की रिहाई के साथ, विदेश मंत्रालय ने कहा कि सऊदी क्राउन प्रिंस ने पीएम मोदी के अनुरोध पर भारतीय हज यात्रियों के लिए कोटा 2 लाख तक बढ़ाने की घोषणा की है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, “एक और बड़ा काम पीएम द्वारा! नरेंद्र मोदी के अनुरोध पर, सऊदी अरब में रॉयल हाईनेस द क्राउन प्रिंस ने उनके सऊदी जेलों में बंद 850 भारतीय कैदियों को रिहा करने का आदेश दिया है।”

2016 में पीएम मोदी की रियाद की यात्रा के करीब तीन साल बाद सऊदी राजकुमार की दो दिवसीय यात्रा हुई, जिसके दौरान दोनों देशों ने व्यापार, निवेश और आतंकवाद विरोधी विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग का विस्तार किया।

भारत से, क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के चीन के लिए रवाना होने की उम्मीद है। दक्षिण एशिया का उनका तीन देशों का दौरा पांच महीने बाद आता है। इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास में पत्रकार और भयंकर आलोचक जमाल खशोगी की हत्या के बाद एक बड़ा कूटनीतिक संकट खड़ा हो गया।

Article Categories:
Prime Minister